zydus wellness heinz dealZydus Wellness: cadila healthcare zydus wellness to buy heinz india for rs 4595 crore – कैडिला हेल्थकेयर और जाइडस वेलनेस करेगी हेंज इंडिया का अधिग्रहण, 4595 करोड़ रुपये में सौदा


एजेंसियां | Updated:

मुंबई

कैडिला हेल्थकेयर और जाइडस वेलनेस 4,595 करोड़ रुपये के सौदे में हेंज इंडिया का अधिग्रहण करेंगे। बुधवार को शेयर बाजारों को यह जानकारी दी गई। दोनों कंपनियों ने हेंज इंडिया के अधिग्रहण के लिए पक्का करार किया है। डील में हेल्थ ड्रिंक कॉम्प्लान का भारत, नेपाल और बांग्लादेश के लिए अधिकार भी शामिल है।

डील के मुताबिक, जाइडस वेलनेस के पास ग्लूकॉन-डी और नाइसिल ब्रैंड का ग्लोबल राइट होगा। डील अगले साल तक पूरी हो सकती है। हेंज इंडिया, क्राफ्ट हेंज की सब्सिडियरी कंपनी है। कैडिला हेल्थकेयर ने बंबई शेयर बाजार को भेजी सूचना में कहा कि हेंज से कॉम्प्लान, ग्लूकॉन डी, नायसिल और संप्रति घी जैसे लोकप्रिय ब्रैंड्स का अधिग्रहण इस सौदे के तहत किया जाएगा।

इस सौदे की फंडिंग इक्विटी और ऋण से होगी। कैडिला ने कहा कि कई निजी इक्विटी कंपनियों ने इस सौदे में इक्विटी समर्थन के जरिये भागीदारी की इच्छा जताई है।

 

पाइए बिज़नस न्यूज़ समाचार(Business news News in Hindi)सबसे पहले नवभारत टाइम्स पर। नवभारत टाइम्स से हिंदी समाचार (Hindi News) अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट।

Business news
News
 से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए NBT के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें
Web Title cadila healthcare zydus wellness to buy heinz india for rs 4595 crore

(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)





Source link

Leave a Reply