Vodafone Idea stock can go up to Rs 3, due to decrease in investment and decreasing number of customers | वोडाफोन आइडिया का शेयर 3 रुपए तक जा सकता है, निवेश में कमी और घटती ग्राहकों की संख्या इसका कारण


  • Hindi News
  • Business
  • Vodafone Idea Stock Can Go Up To Rs 3, Due To Decrease In Investment And Decreasing Number Of Customers

मुंबई2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

वोडाफोन आइडिया के पोस्टपेड ग्राहकों की संख्या 10 प्रतिशत इसी अवधि में गिरी है। ब्रोकरेज हाउस ने कहा है कि हम आगे इसके शेयरों में गिरावट देख रहे हैं

  • सोमवार को यह शेयर गिरावट के साथ 10.39 रुपए पर बंद हुआ है, शुक्रवार को 13 प्रतिशत बढ़ा था
  • हाल में यह शेयर 13.45 रुपए तक गया था। इसका एक साल का निचला स्तर 2.61 रुपए रहा है

वोडाफोन आइडिया का शेयर एक बार फिर से अपने साल के निचले स्तर तक जा सकता है। इस बार यह 3.30 रुपए तक जा सकता है। सोमवार को यह शेयर 10.39 रुपए पर गिरावट के साथ बंद हुआ है। गोल्डमैन सैश ने यह अनुमान लगाया है कि इसमें अब गिरावट आएगी।

गोल्डमैन सैश ने बेचने की सलाह दी

गोल्डमैन सैश ने अपने निवेशकों को भेजे गए एक नोट में इस शेयर को बेचने की सलाह दी है। इसके साथ ही इसका लक्ष्य अब 3.30 रुपए कर दिया गया है। ब्रोकरेज हाउस ने अनुमान लगाया है कि यह यहां से लगातार गिरता जाएगा। हालांकि इसकी तुलना में भारती एयरटेल का शेयर यहां से अच्छा मुनाफा निवेशकों को दे सकता है।

इंटरनेशनल कोर्ट में जीता 20 हजार करोड़ का मामला

बता दें कि वोडाफोन आइडिया का शेयर हाल में 13.45 रुपए तक पहुंच गया था। वहां से यह गिरकर 10.39 रुपए पर आ गया है। शुक्रवार को यह शेयर 13 प्रतिशत बढ़ा था। हालांकि उसी दिन इसने इंटरनेशनल कोर्ट में 20 हजार करोड़ रुपए की देनदारी भारत सरकार के खिलाफ जीती थी। पर सोमवार को यह शेयर गिरावट के साथ बंद हुआ है।

एजीआर की बकाया है 50 हजार करोड़ राशि

वोडाफोन आइडिया इस समय एजीआर के करीबन 50 हजार करोड़ रुपए के पेमेंट के दबाव में हैं। इसे दस साल तक भरना है। वोडाफोन आइडिया का शेयर साल के निचले स्तर से अब तक 4 गुना बढ़ चुका है। इसका निचला स्तर 2.61 रुपए रहा है। इस ब्रोकरेज हाउस ने कहा है कि वोडाफोन आइडिया द्वारा निवेश की जाने वाली राशि लगातार घट रही है और भारती एयरटेल तथा जियो की तुलना में यह 50 प्रतिशत कम हो गई है।

दो सालों में ग्राहकों की संख्या 34 प्रतिशत घटी

गोल्डमैन सैश का कहना है कि पिछले दो सालों में इसके ग्राहकों की संख्या में 34 प्रतिशत की कमी आई है। वोडाफोन आइडिया के पोस्टपेड ग्राहकों की संख्या 10 प्रतिशत इसी अवधि में गिरी है। ब्रोकरेज हाउस ने कहा है कि हम आगे इसके शेयरों में गिरावट देख रहे हैं, बावजूद इसके इसकी प्रतिस्पर्धी कंपनियों की तुलना में इसका कमजोर नेटवर्क का मामला बहुत ही परेशान करने वाला रहा है। इससे इसके ग्राहकों की संख्या घट रही है।

जियो की नई पोस्टपेड प्लान

ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि जियो की नई पोस्टपेड प्लान भारती एयरटेल के पोस्टपेड से भारती एयरटेल के रेवेन्यू पर असर बहुत ज्यादा नहीं होगा। भारती एयरटेल का शेयर इस समय 443 के करीब है और इसका लक्ष्य इस ब्रोकरेज हाउस ने 625 रुपए रखा है। यानी यहां से 44 प्रतिशत का रिटर्न इसमें मिल सकता है। पिछले महीने की तुलना में यह शेयर अभी भी 15 प्रतिशत नीचे कारोबार कर रहा है।

भारती एयरटेल का शेयर खरीद सकते हैं

ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि हमारा मानना है कि भारती एयरटेल का इबिट्डा 10 प्रतिशत से ज्यादा रह सकता है। इसी ब्रोकरेज ने जियो की पैरेंट कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों को 2,325 रुपए पर खरीदने की सलाह दी है। यह शेयर सोमवार को मामूली बढ़त के साथ 2,215 रुपए पर बंद हुआ है।



Source link

Leave a Reply