Vistara to hire 100 pilots, 400 cabin crew from Jet airways | विस्तारा देगा जेट के 100 पायलट और 400 केबिन क्रू को नौकरी, शुरू हुई प्रक्रिया


  • जेट एयरवेज फिलहाल आर्थिक संकट से गुजर रही, कंपनी पर 8000 करोड़ का कर्ज
  • कई महीनों से कर्मचारियों को नहीं मिली सैलरी, पायलट के साथ ग्राउंड स्टाफ भी शामिल
  • स्पाइस जेट ने भी दिया था आधी सैलरी में नौकरी करने का प्रस्ताव

मुंबई. विस्तारा एयरलाइन जेट एयरवेज के 100 पायलट और 400 केबिन क्रू कर्मचारियों को नौकरी पर रखेगा। इससे पहले ऐसा ही प्रस्ताव स्पाइस जेट की ओर से भी इन कर्मचारियों के सामने रखा गया था। सूत्र के मुताबिक पिछले तीन सालों में यह पहला मौका है जब विस्तारा ने इतनी बड़ी संख्या में कर्मचारियों को नौकरी पर रखने का प्रस्ताव रखा है।

‘कुशल कर्मचारी पर कंपनी का पैसा और समय बचता है’

  1. सूत्र ने कहा, जेट के आर्थिक संकट में डूबने से बाकी कंपनियों के लिए नए अवसर खुले हैं। कंपनियों में नौकरी के लिए एयरलाइन बाजार में कुशल पायलट और ग्राउंड स्टाफ कर्मचारी मौजूद हैं। कंपनी के मुताबिक ऐसे कर्मचारियों के साथ काम करने में कंपनी का समय और पैसा दोनों बचते हैं।

  2. सूत्र ने बताया, निवेशकों से संतुष्टिपूर्ण जवाब न मिलने के बाद जेट ने 17 अप्रैल को सारे ऑपरेशन बंद कर दिए। अब कंपनी के 22 हजार कर्मचारियों का भविष्य अधर में है। इनमें 1300 पायलट और 2000 केबिन क्रू सदस्य भी शामिल हैं। 

  3. सूत्र ने कहा, मंगलवार को विस्तारा एयरलाइन के द्वारा केबिन क्रू सदस्यों के लिए दो दिवसीय रिक्रूटमेंट ड्राइव आयोजित की गई। विस्तारा जल्द ही इंटरनेशनल ऑपरेशन शुरू करने जा रहा है। इसी प्रक्रिया में 100 पायलट और 400 केबिन क्रू नौकरी पर रखे गए हैं। 

  4. सूत्र ने बताया, इससे पहले स्पाइस जेट ने कहा था कि हम जेट के 500 कर्मचारियों को नौकरी पर रखेंगे। इसमें 100 पायलट शामिल थे। जबकि एयरइंडिया की ओर से पांच बोइंग 777 विमानों को लीज पर लेने का प्रस्ताव रखा जा चुका है। 





Source link

Leave a Reply