us troops attacked in iraq: इराक में एक बार फिर अमेरिकी सैनिकों के एयरबेस पर रॉकेट से हमला – us troops at iraqi base attacked with rockets


समारा
बगदाद में सोमवार को सात रॉकेटों ने इराकी एयरबेस को अपना निशाना बनाया। यहां पर अमेरिकी सैनिक रह रहे थे। कई दिनों से अमेरिकी ठिकानों पर हमले किए जा रहे हैं जिनके लिए वॉशिंगटन ने ईरान से जुड़े गुटों को जिम्मेदार बताया है। एक सुरक्षा अधिकारी के मुताबिक शाम को अल-बलाद में हुए इस हमले में कोई घायल नहीं हुआ और न ही कोई नुकसान हुआ है।

पांच रॉकेट पास के एक गांव पर भी दागे गए। अधिकारी के मुताबिक सभी रॉकेट दियाला प्रांत के गांव से चलाए गए थे। अभी तक किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। हाल के हफ्तों में अमेरिकी ठिकानों को एक के बाद कई बार निशाना बनाया गया है। 3 मार्च को एक अमेरिकी सब-कॉन्ट्रैक्टर को ऐन अल-असद के एयरबेस पर हमले में मार दिया गया था।

इससे पहले अमेरिका ने सीरिया में एक बॉर्डर डिपो को उड़ा दिया था। पेंटागन का दावा था कि डिपो का इस्तेमाल ईरान समर्थित ईरानी उग्रवादी कर रहे हैं। जो बाइडेन ने इस हमले को ईरान के लिए चेतावनी तक करार दे दिया था।

वहीं, 22 फरवरी को इराक की राजधानी बगदाद में हाई-सिक्यॉरिटी ग्रीन जोन एरिया में स्थित अमेरिकी दूतावास पर तीन रॉकेट दागे गए। इनमें से एक ग्रीन जोन के अंदर गिरा लेकिन बाकी दोनों पास के रिहायशी इलाके में गिरे। कई महीनों तक शांति रहने के बाद इराक में एक हफ्ते में यह पश्चिमी कूटनीतिक, सैन्य या कमर्शल ठिकाने पर तीसरा हमला था।



Source link

Leave a Reply