ukraine military plane crash: यूक्रेन में हादसे का शिकार हुआ एयरफोर्स का विमान, 22 कैडेट्स की मौत, दो लापता – cadets among 22 dead in ukraine military plane crash


हाइलाइट्स:

  • यूक्रेन में हादसे का शिकार हुआ एयरफोर्स का विमान
  • हादसे में 22 कैडेट्स की मौत, दो घायल और 2 लापता
  • हादसे की वजह का पता नहीं, राष्ट्रपति ने जांच के लिए बनाई कमिटी

कीव
यूक्रेन में एयरफोर्स का एक विमान शुक्रवार को हादसे का शिकार हो गया। जानकारी के मुताबिक हादसे में मिलिट्री कैडेट्स समेत 22 लोग मारे गए। वहीं दो लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है। यूक्रेन के पूर्वी हिस्से में खारकीव इलाके में यह हादसा हुआ। यूक्रेन के एक मंत्री ने हादसे की जानकारी दी है।

मंत्री एंटोन गेराशेंको ने बताया कि हादसे में 22 लोग मारे गए हैं जबकि दो घायल हुए हैं। दो अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि ट्रांसपोर्ट प्लेन में 28 लोग सवार थे। इनमें से 21 मिलिट्री स्टूडेंट्स थे जबकि 7 विमान के क्रू के सदस्य थे। मंत्री ने बताया कि हादसे की वजह का पता अभी नहीं चल पाया है। यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा है कि वह शनिवार को इस इलाके का दौरा करेंगे।

उन्होंने फेसबुक पर लिखा कि वह तत्काल हादसे की जांच के लिए एक आयोग गठित कर रहे हैं। यह आयोग हादसे के कारणों की जांच करेगी। बताया गया कि एंटोनोव -26 परिवहन विमान स्थानीय समयानुसार रात 8:50 बजे (17:50 GMT), चुहिव सैन्य हवाई अड्डे से दो किलोमीटर (1 मील) की दूरी पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना के बाद विमान में आग लग गई। आग पर काबू पाने में एक घंटे लगे। हादसे में 22 लोग मारे गए। दो गंभीर रूप से घायल हैं।



Source link

Leave a Reply