trade deal: india wants trade deal with us to keep trump happy – मुझे खुश रखने के लिए व्यापार करार करना चाहता है भारत: डॉनल्ड ट्रंप


वॉशिंगटन

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने सोमवार को भारत पर अमेरिकी उत्पादों पर शुल्क लगाने को लेकर निशाना साधा और कहा कि भारत अमेरिका के साथ सिर्फ उसे खुश रखने के लिए व्यापार समझौता करना चाहता है। ट्रंप ने कुछ ही दिनों के अंदर भारत पर दूसरी बार अमेरिकी प्रॉडक्ट्स पर लगाए जाने वाले टैक्स को लेकर हमला बोला है।

ट्रंप ने भारत को ‘टैरिफ किंग’ की उपाधि दे डाली और कहा कि भारत अमेरिकी प्रॉडक्ट्स पर ज्यादा टैक्स लगाता है। ट्रंप ने कहा कि जब उन्होंने इतना ही शुल्क भारत के उत्पादों पर लगाने की बात कही थी तब भारत ने कहा कि वह अमेरिका के साथ व्यापार समझौता करना चाहता है।

पढ़ें: अमेरिका के साथ व्यापार समझौता चाहता है भारत: ट्रंप

इसके अलावा ट्रंप ने रिपोर्टरों से कहा कि जब अमेरिकी अधिकारियों ने भारत से पूछा कि वे क्यों अमेरिका के साथ व्यापार समझौता करना चाहते हैं तो उन्होंने कहा कि वे अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को खुश करना चाहते हैं।

पढ़ें: ‘भारत से व्यापार समझौता करना चाहता है US’


उल्लेखनीय है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने शनिवार को कहा था कि भारत, अमेरिका के साथ व्यापार समझौता करने का इच्छुक है। वहीं वाइट हाउस के एक सीनियर अधिकारी ने आज कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप प्रशासन भारत के साथ व्यापार समझौता करना चाहते हैं लेकिन अभी इसके बारे में बात करना बहुत जल्दबाजी होगी।





Source link

Leave a Reply