sundar pichai to meet trump: google ceo sundar pichai goes to washington, will return to meet donald trump – वॉशिंगटन गए गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, ट्रंप से भी करेंगे मुलाकात


सैन फ्रैंसिस्को

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई कंपनी के कारोबार के बारे में कांग्रेस (अमेरिकी संसद) के सदस्यों से चर्चा करने के लिए वॉशिंगटन गए हैं और आगामी गोलमेज वार्ता के दौरान राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप से मुलाकात करने का भी उनका कार्यक्रम है। वाइट हाउस के अनुसार, राष्ट्रीय आर्थिक परिषद के प्रमुख लैरी कुडलॉ ने शुक्रवार को पिचाई से मुलाकात के दौरान उन्हें ट्रंप से मिलने का निमंत्रण दिया था जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।

वाइट हाउस ने बताया कि गोलमेज वार्ता में अन्य ‘इंटरनेट शेयरधारकों’ को भी आमंत्रित किया जाएगा। अभी वार्ता की तारीख तय नहीं हुई है। गूगल ने अभी इस पर टिप्पणी नहीं की है। ट्रंप ने हाल ही में गूगल पर कंजर्वेटिव विचारों को दबाने के लिए अपने शक्तिशाली सर्च इंजन के परिणामों में हेरफेर का आरोप लगाया था। हालांकि, गूगल ने किसी तरह के राजनीतिक भेदभाव से इनकार किया।

वाइट हाउस ने बताया कि कुडलॉ ने शुक्रवार को पिचाई के साथ इंटरनेट और अर्थव्यवस्था पर चर्चा की और बातचीत को ‘सकारात्मक व रचनात्मक’ बताया। पिचाई का यह वॉशिंगटन दौरा ऐसे समय में हो रहा है, जब कुछ सप्ताह पहले वह और उनके बॉस गूगल के सह संस्थापक लैरी पेज ने एक जन सुनवाई में नहीं आकर सांसदों को नाराज कर दिया था। पिचाई ने सदन के बहुसंख्यक नेता केविन मैकार्थी के कैपिटल कार्यालय में हुई बैठक में करीब 24 रिपब्लिकन सांसदों से मुलाकात की। रिपब्लिकन सांसदों से मुलाकात से पहले पिचाई ने डेमोक्रैट सांसदों से भी मुलाकात करने की अपनी योजना के बारे में बताया।





Source link

Leave a Reply