Shahid Afridi: कराची में प्लेन हादसे वाली जगह फोटो खिंचवाने पहुंचे शाहिद अफरीदी पाकिस्‍तान में घिरे – pakistani cricketer shahid afridi arrives in karachi plane crash site for photo opportunity troll on social media


(Pakistan Plane Crash) भारत के ख‍िलाफ इन द‍िनों जहर उगल रहे शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) खुद अपने ही देश में घ‍िर गए हैं। शुक्रवार को कराची में व‍िमान हादसे (Karachi Plane Crash) के बाद शाहिद अफरीदी फोटो ख‍िंचवाने पहुंच गए और अब सोशल मीड‍िया में उनकी जमकर आलोचना हो रही है।

Edited By Shailesh Shukla | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

विमान हादसे की जगह पहुंचे शाहिद अफरीदी
हाइलाइट्स

  • सियासत की पिच पर बैटिंग करने की ओर आगे बढ़ते दिखाई दे रहे शाहिद अफरीदी अपने ही देश में घिरे
  • दरअसल, विमान हादसे के बाद शाहिद अफरीदी अपना चेहरा चमकाने के लिए घटनास्‍थल पर पहुंच गए
  • अफरीदी के पहुंचते ही राहत और बचावकर्मी अपना काम छोड़कर उनके साथ फोटो खिंचवाने में जुट गए

कराची

क्रिकेट के मैदान के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान की तरह सियासत की पिच पर बैटिंग करने की ओर आगे बढ़ते दिखाई दे रहे पाकिस्‍तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी कराची विमान हादसे को लेकर अपने ही देश में घिर गए हैं। दरअसल, शुक्रवार को कराची में विमान हादसे के बाद शाहिद अफरीदी अपना चेहरा चमकाने के लिए घटनास्‍थल पर पहुंच गए। अफरीदी के पहुंचते ही राहत और बचावकर्मी अपना काम छोड़कर उनके साथ फोटो खिंचवाने और आवभगत में जुट गए।

बताया जा रहा है कि इस दौरान शाहिद अफरीदी ने लोगों को संबोध‍ित भी किया। शाहिद अफरीदी की तस्‍वीर सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद अब वह खुद अपने ही देश में घिर गए हैं। पाकिस्‍तानी नागरिक आबिद हुसैन खान ने लिखा, ‘मेरा मानना है कि चुनाव आयोग को खत्‍म कर देना चाहिए और चुनाव कराने पर अरबों रुपये बर्बाद नहीं करना चाहिए। हर साल ऑल पॉकिस्‍तान क्रिकेट लीग को एक प्रधानमंत्री चुनना चाहिए। इमरान खान के बाद अफरीदी दूसरे प्रधानमंत्री बनेंगे।’

धुआं, आग और मौत का डर… जानें, विमान हादसे की खौफनाक कहानी

बुशरा गोहर ने लिखा, ‘क्‍यों शाहिद अफरीदी को राहत और बचाव स्‍थल पर जाने की अनुमति दी गई? क्‍यों ड्यूटी पर तैनात बचाव टीम अफरीदी को जाने के लिए कहने की बजाय उनकी फोटो खींच रही है। विमान के राहत बचाव दल के प्रभारी को जांच करनी चाहिए। यह खुद के प्रचार के लिए दुखद हादसे का बहुत ही गैरजिम्‍मेदाराना इस्‍तेमाल है।’ इससे पहले अफरीदी ने कश्‍मीर में फोटो खिंचवाने पहुंचे थे और वहां पर पीएम मोदी को लेकर जहर उगला था।

शाहिद अफरीदी ने अलापा था कश्मीर राग

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में एक भीड़ को संबोधित करते हुए शाहिद अफरीदी ने कश्मीर राग अलापा था। कश्मीर का राग अलापते-अलापते अफरीदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपनी बौखलाहट निकालने लगे थे। अफरीदी ने कहा, ‘मोदी ने कश्मीर में सात लाख भारतीय सैनिक तैनात कर दिए हैं। इतने सैनिक कि जितने हमारी पूरी पाकिस्तान फौज में हैं।’ इस पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने मोदी पर धार्मिक उन्माद का भी आरोप लगाया। अफरीदी की बौखलाहट यहीं नहीं थमी उन्होंने कहा कि मोदी कश्मीरियों पर जुल्म कर रहे हैं और उन्हें इसका जवाब देना होगा। इसके साथ ही उन्होंने संयुक्त राष्ट्र पर भी सवाल खड़े किए।

कराची में प्लेन क्रैश से ठीक पहले का वीडियो आया सामने

हाादसे में 97 लोगों के मारे जाने की पुष्टि

डॉन न्यूज ने शनिवार को सिंध के स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से बताया कि 97 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है जबकि दो लोग बच गए हैं। खबर में बताया गया कि जीवित बचे दोनों लोगों की हालत स्थिर है तथा 19 मृतकों की शिनाख्त कर ली गई है। राष्ट्रीय विमानन कंपनी के एयरबस ए320 में 91 यात्री और चालक दल के आठ सदस्य सवार थे। खबर के मुताबिक पहले एक महिला की पहचान विमान में सवार यात्रियों में से जीवित बची शख्स के तौर पर की गई थी लेकिन बाद में वह उस इलाके की निवासी निकली जहां विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था।

पाकिस्तान: कराची में प्लेन क्रैश से ठीक पहले का विडियो आया सामनेपाकिस्तान: कराची में प्लेन क्रैश से ठीक पहले का विडियो आया सामनेकम से कम 100 लोगों से भरा हुआ विमान रनवे पैर लैंड करने की जगह मकानों पर आ गिरा। कुछ सेकंड का फासला और कई जिदंगियां चली गईं, कई खतरे में आ गईं और पाकिस्तान के कराची के जेहन में इस दर्दनाक हादसे का खौफ बस गया। जिन्ना इंटरनैशनल एयरपोर्ट से कुछ दूर एक रिहायशी इलाके में विमान गिरने से पहले पायलट ने कंट्रोल रूम को अपनी आखिरी कॉल पर खतरे के बारे में भी बता दिया। अब एक वीडियो सामने आया है जिसमें इस विमान के लिए जिंदगी और मौत के बीच दूरी बने कुछ आखिरी पल देखे जा सकते हैं।

Web Title pakistani cricketer shahid afridi arrives in karachi plane crash site for photo opportunity troll on social media(News in Hindi from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

  • नहीं रहे सलमान खान के 'रेडी' को-स्टार मोहित बघेल, 'छोटे मियां' से हुए थे फेमस नहीं रहे सलमान खान के ‘रेडी’ को-स्टार मोहित बघेल, ‘छोटे मिया..
  • फ्रंट लाइन वर्कर्स की ऐसे मदद कर रहा डोमेक्स फ्रंट लाइन वर्कर्स की ऐसे मदद कर रहा डोमेक्स
  • सीएम नीतीश ने पूछा क्वारंटीन सेंटर का हाल, महिला ने कहा- तीन टाइम मिल रहा है खाना सीएम नीतीश ने पूछा क्वारंटीन सेंटर का हाल, महिला ने कहा- तीन..
  • हिंदी, पंजाबी, रिमिक्स, फ्री में सुनें हिट गानें हिंदी, पंजाबी, रिमिक्स, फ्री में सुनें हिट गानें
  • Covid-19 : डॉक्टर्स ही नहीं अब नाई भी नजर आ रहे ही पीपीई किट में Covid-19 : डॉक्टर्स ही नहीं अब नाई भी नजर आ रहे ही पीपीई किट..
  • एक व्यक्ति की गुहार पर बोले सोनू सूद, 'दो दिन में अपने घर का पानी पियोगे' एक व्यक्ति की गुहार पर बोले सोनू सूद, ‘दो दिन में अपने घर का..
  • बुंदेसलीगा: हर्था ने खाली ओलिंपिक स्टेडियम में यूनियन को 4-0 से मात दी बुंदेसलीगा: हर्था ने खाली ओलिंपिक स्टेडियम में यूनियन को 4-0..
  • कोरोना वायरस: अमेरिका में टेनिस खेलने उतरीं पेशेवर महिला खिलाड़ी कोरोना वायरस: अमेरिका में टेनिस खेलने उतरीं पेशेवर महिला खिल..
  • बेंगलुरुः 25 हजार में कोरोना निगेटिव सर्टिफिकेट, क्वारंटीन बुजुर्ग दंपती की चालाकी से अरेस्ट हुआ ठग बेंगलुरुः 25 हजार में कोरोना निगेटिव सर्टिफिकेट, क्वारंटीन ब..
  • धुआं, आग और मौत का डर... जानें, पाकिस्‍तान में खौफनाक विमान हादसे की खौफनाक कहानी धुआं, आग और मौत का डर… जानें, पाकिस्‍तान में खौफनाक विमान ..
  • लॉकडाउन में ईद के लिए नहीं खरीद पा रहीं नए कपड़े, तो हिना खान की इस स्टाइलिंग से पुराने कपड़ों को दें नए जैसा लुक लॉकडाउन में ईद के लिए नहीं खरीद पा रहीं नए कपड़े, तो हिना खान..
  • Bihar board 10th result 2020 Date: कल तो नहीं आया, फिर कब आएगा मैट्रिक रिजल्ट? जानिए बोर्ड ने क्या कहा Bihar board 10th result 2020 Date: कल तो नहीं आया, फिर कब आए..
  • श्रीदेवी की लाडलियों ने चुराया दिल, जाह्नवी और खुशी कपूर ने बैक टू बैक दिए स्टाइलिश सिस्टर गोल्स श्रीदेवी की लाडलियों ने चुराया दिल, जाह्नवी और खुशी कपूर ने ..
  • 1 सेकंड में 1000 फिल्में डाउनलोड, बना इंटरनेट स्पीड का वर्ल्ड रेकॉर्ड 1 सेकंड में 1000 फिल्में डाउनलोड, बना इंटरनेट स्पीड का वर्ल्..
  • पत्नी को संतुष्ट नहीं कर पाता हूं, क्या हस्तमैथुन इसके पीछे का कारण हो सकता है? पत्नी को संतुष्ट नहीं कर पाता हूं, क्या हस्तमैथुन इसके पीछे ..



Source link

Leave a Reply