S and P Global to Acquire IHS Markit for 44 Billion dollars in all cash deal | S&P ग्लोबल करेगी IHS मार्किट का अधिग्रहण, शेयरों की अदला-बदली के जरिये होगा 44 अरब डॉलर के सौदे का भुगतान


  • Hindi News
  • Business
  • S And P Global To Acquire IHS Markit For 44 Billion Dollars In All Cash Deal

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

IHS Markit के शेयरधारकों को उसके हर एक कॉमन स्टॉक के लिए S&P ग्लोबल का 0.2838 शेयर मिलेगा

  • संयुक्त कंपनी में S&P ग्लोबल के वर्तमान शेयरधारकों को करीब 67.75% हिस्सेदारी मिलेगी
  • IHS मार्किट के शेयरधारकों को संयुक्त कंपनी में करीब 32.25% हिस्सेदारी मिलेगी

S&P ग्लोबल IHS मार्किट का अधिग्रहण करेगी। यह सौदा 44 अरब डॉलर में हुआ है। इसका भुगतान शेयरों की अदला-बदली के जरिये होगा। IHS Markit के शेयरधारकों को उसके हर एक कॉमन स्टॉक के लिए S&P ग्लोबल का 0.2838 शेयर मिलेगा।

संयुक्त कंपनी में S&P ग्लोबल के वर्तमान शेयरधारकों को करीब 67.75 फीसदी हिस्सेदारी मिलेगी, जबकि लंदन की IHS मार्किट के शेयरधारकों को संयुक्त कंपनी में करीब 32.25 फीसदी हिस्सेदारी मिलेगी। इस सौदे में IHS मार्किट का एंटरप्राइज वैल्यू 44 अरब डॉलर आंका गया है, जिसमें 4.8 अरब डॉलर का कर्ज भी शामिल है।

संयुक्त कंपनी का मुख्यालय न्यूयॉर्क में होगा

संयुक्त कंपनी का मुख्यालय न्यूयॉर्क में होगा, जहां अभी S&P ग्लोबल का मुख्यालय है। नॉर्थ अमेरिका, लैटिन अमेरिका, EMEA और एशिया प्रशांत के प्रमुख बाजारों में संयुक्त कंपनी की उपस्थिति रहेगी। S&P ग्लोबल के CEO डगलस पीटर्सन संयुक्त् कंपनी के भी CEO बनेंगे।

सौदा अगले साल की दूसरी छमाही में पूरी होने की उम्मीद

IHS मार्किट के चेयरमैन और CEO लांस उग्ला डील क्लोज होने के बाद एक साल तक संयुक्त कंपनी के स्पेशल एडवायजर रहेंगे। सौदा अगले साल की दूसरी छमाही में पूरी होने की उम्मीद है। इस सौदे के लिए हालांकि दोनों कंपनियों के शेयरधारकों से अभी अनुमति लिया जाना बाकी है।



Source link

Leave a Reply