Rhea Chakraborty (Sushant Singh Rajput) Case Investigation Today Update | Rhea Chakraborty Brother Showik Chakraborty’s and Samuel Miranda arrested by Narcotics Bureau | शोविक को रिया के सामने बैठाकर ड्रग्स केस में पूछताछ की जाएगी, शोविक 9 सितंबर तक एनसीबी की रिमांड पर है


  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Rhea Chakraborty (Sushant Singh Rajput) Case Investigation Today Update | Rhea Chakraborty Brother Showik Chakraborty’s And Samuel Miranda Arrested By Narcotics Bureau

मुंबई14 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

काले रंग की हूडी में यह रिया का भाई शोविक है। उसे शनिवार को मेडिकल टेस्ट के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया तो वह मीडिया के कैमरों से बचता रहा।

  • एनसीबी ने शुक्रवार देर रात रिया के भाई शोविक और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार किया था
  • सीबीआई और एम्स की टीम शनिवार को सुशांत के बांद्रा वाले घर पहुंची, वहां डेढ़ घंटे तक वीडियोग्राफी की गई

एक्टर सुशांत सिंह की मौत के मामले में ड्रग्स कनेक्शन की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) शोविक चक्रवर्ती को रिया के सामने बैठाकर पूछताछ करेगी। शोविक 9 सितंबर तक एनसीबी की रिमांड पर है। सैमुअल मिरांडा को भी 4 दिन की रिमांड पर भेजा गया है। एनसीबी ने शुक्रवार देर रात रिया के भाई शोविक और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार किया था। वहीं, मुंबई की एस्प्लेनेड कोर्ट ने कैजान इब्राहिम को जमानत दे दी। पहले उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था।

दोनों को आज कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उन्हें एनसीबी की कस्टडी में भेजा गया। एनसीबी ने 7 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन अदालत ने इन्हें सिर्फ 4 दिन की रिमांड पर भेजा है। इससे पहले सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच के मामले में शनिवार को सीबीआई और एम्स की टीम एक्टर के बांद्रा वाले घर पहुंची थी। यहां डेढ़ घंटे तक वीडियोग्राफी और फोटोज लीं गईं। यहां सुशांत की बहन मीतू सिंह भी मौजूद थीं।

सुशांत के बंगले पर जांच करती सीबीआई और एम्स की टीम।

सुशांत के बंगले पर जांच करती सीबीआई और एम्स की टीम।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने दीपेश से पूरी रात पूछताछ की। वह ड्रग्स मामले में रिया और दीपेश सावंत को गिरफ्तार कर सकती है। इस बीच, मुंबई के लोकमान्य तिलक हॉस्पिटल में शोविक और मिरांडा का मेडिकल टेस्ट कराया गया। उनके साथ ड्रग्स मामले में गिरफ्तार हुए कैजान इब्राहिम और जैद को भी हॉस्पिटल ले जाया गया। इन चारों का कोविड टेस्ट किया गया। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

सबूतों के आधार पर ये गिरफ्तारी हुई हैः एनसीबी डिप्टी डायरेक्टर

रिया के भाई शोविक और सैम्युल मिरांडा की गिरफ्तारी पर एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ने कहा, ‘सबूतों के आधार पर ये गिरफ्तारी हुई है। डिजिटल सबूत और कैश बरामदगी के आधार पर यह गिरफ्तारी हुई है।

जैद और अन्य डीलर्स को लेकर मल्होत्रा ने कहा, ‘ये लॉजिस्टिक की चेन में शामिल थे, जिसके चलते इनको पकड़ा गया है। हमने सीजर्स और चैट्स के आधार पर ही नहीं, टेक्निकल और डिजिटल सबूतों के आधार पर इन्हें गिरफ्तार किया है।

सुशांत और मिरांडा के बीच ड्र्ग्स संबंधों पर मल्होत्रा ने कहा, ‘सैम्युल मिरांडा ने सुशांत के यहां जॉइन किया था और हमने मिरांडा को पकड़ा है। अभी पूछताछ करना बाकी है। कौन ड्र्ग्स डीलर कहां मिला ये ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं था। हमारी जांच के लिए। हमारे लिए ड्र्ग्स मनी और ड्र्ग्स का कहां-कहां कनेक्शन है, यह महत्वपूर्ण है।’

जो करंट नेटवर्क है यह बॉलीवुड ही तो है- मल्होत्रा
मल्होत्रा ने कहा, ‘जो कोर्ट में रिमांड पेपर जमा हुआ था वो रिमांड पेपर सबूत के आधार पर था। जो करंट नेटवर्क है यह बॉलीवुड ही तो है। केवल बॉलीवुड ही हमारा टारगेट नही है, जो भी ड्रग्स की खरीद-फरोख्त में आएगा एजेंसी उस पर कार्रवाई करेंगी।’

रिया की गिरफ्तारी क्यों तय मानी जा रही?

आज ही एनसीबी रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए समन भेज सकती है। सूत्रों के मुताबिक, इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस के आधार पर शोविक यह नकार नहीं सका कि उसने रिया के कहने पर भी कई बार ड्रग्स खरीदा था। इसलिए माना जा रहा है कि एक्ट्रेस की गिरफ्तारी भी लगभग तय है।

यह शोविक की रिमांड की कॉपी का एक पेज है, जो यह साबित करता है कि एनसीबी रिया और शोविक को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करना चाहती है। इस लिहाज से रिया की गिरफ्तारी तय है।

यह शोविक की रिमांड की कॉपी का एक पेज है, जो यह साबित करता है कि एनसीबी रिया और शोविक को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करना चाहती है। इस लिहाज से रिया की गिरफ्तारी तय है।

वकील विकास सिंह ने कहा- मुंबई पुलिस कुछ छिपा रही थी यह साबित हुआ

सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह के वकील विकास सिंह ने कहा कि एनसीबी की जांच से सुशांत के परिवार का वह डर सही साबित हुआ है कि कुछ बहुत बड़ा था, जिसे मुंबई पुलिस छिपाना चाहती थी। साफ है कि इस मामले में कई एंगल हैं। सुशांत के परिवार को और एंगल सामने आने की उम्मीद है।

ड्रग्स पैडलर से शोविक के संपर्क के मिले सबूत

ड्रग्स मामले में गिरफ्तार हुए कैजान, बासित परिहार और जैद से शोविक का सीधा संपर्क था। शोविक और बासित की मुलाकात फुटबॉल क्लब में हुई थी। बासित ने शोविक की मुलाकात सोहेल से करवाई थी, जो उन्हें ड्रग्स सप्लाई किया करता था। एनसीबी ने मुंबई की एक अदालत को बताया कि राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स कनेक्शन में गिरफ्तार किए गए बासित ने कहा है कि वह शोविक के कहने पर ड्रग्स खरीदता था।

मिरांडा और जैद के बीच संपर्क भी साबित हुआ

मिरांडा ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदता था। जैद के जरिए मिरांडा बड्स लिया करता था। मिरांडा को जैद का नंबर शोविक ने ही दिया था। जैद ने भी पूछताछ में कबूल किया कि सुशांत की मौत के बाद जुलाई के अंत में भी उसने मिरांडा को ड्रग्स सप्लाई की। जैद ने यह भी कहा है कि शोविक ने इसके लिए नगद पैसे दिए थे।

मिरांडा की पत्नी हाल जानने के लिए एनसीबी ऑफिस पहुंची
इसी बीच गिरफ्तारी की खबर मिलने के बाद मिरांडा के वकील और पत्नी एनसीबी के ऑफिस पहुंच गए। मिरांडा के वकील ने मीडिया को बताया कि उनके पास बताने के लिए कुछ नहीं है। वे केवल यह जानने आए हैं कि मिरांडा पर क्या आरोप हैं और उन्हें किस कोर्ट में पेश किया जाएगा।

एनडीपीएस की इन धाराओं के तहत गिरफ्तारी
इस बीच एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि शोविक और मिरांडा पर इंडियन और फॉरेन करेंसी से ड्रग्स खरीदने का आरोप है। टेक्निकल एविडेंस के बाद दोनों को अरेस्ट किया गया है। जो सबूत मिले उन्हें शोविक और मिरांडा नकार नहीं सके। दोनों को ऑफेंसेज ऑफ ड्रग्स कंजम्पशन, अरेंजिंग प्रोक्योरिंग ड्रग जैसे एनडीपीएस के सेक्शन 20बी, 28 और 29 के तहत अरेस्ट किया गया है। इसके बाद 27ए सेक्शन भी इसमें शामिल हैं।

सुशांत की बहन ने भगवान को कहा शुक्रिया

शोविक की गिरफ्तारी पर सुशांत के परिवार की पहली प्रतिक्रिया आई है। अभिनेता की बहन श्वेता ने अपने ट्विटर पर लिखा, ‘बहुत अच्छा कर रहा है एनसीबी…भगवान का शुक्र है, हम सभी का सच की दिशा में ऐसे ही मार्गदर्शन करते रहें।’

फोटो डीआरडीओ गेस्ट हाऊस की है। यहां सुशांत की बहन मीतू सिंह भी पहुंची थीं।

फोटो डीआरडीओ गेस्ट हाऊस की है। यहां सुशांत की बहन मीतू सिंह भी पहुंची थीं।

0



Source link

Leave a Reply