You are currently viewing Prakash Raj Banned For Telugu Film Industry Many Times | कड़े नियम-कायदों की वजह से इंडस्ट्री में बदनाम है ये एक्टर, फिल्म साइन करने से पहले ही क्लियर कर देता है, शूटिंग पर आने-जाने का टाइम

Prakash Raj Banned For Telugu Film Industry Many Times | कड़े नियम-कायदों की वजह से इंडस्ट्री में बदनाम है ये एक्टर, फिल्म साइन करने से पहले ही क्लियर कर देता है, शूटिंग पर आने-जाने का टाइम

[ad_1]

मुंबई। ‘सिंघम’ में जयकांत शिकरे का किरदार निभाने वाले एक्टर प्रकाश राज 54 साल के होने वाले हैं। 26 मार्च, 1965 को जन्मे प्रकाश राज पर फिल्ममेकर अक्सर आरोप लगाते रहे हैं कि वो शूट पर कभी टाइम से नहीं पहुंचते। इस बात पर प्रकाश राज ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो किसी भी फिल्म को साइन करने से पहले क्लियर कर देते हैं कि किस टाइम पर शूट के लिए सेट पर आएंगे। प्रकाश के मुताबिक, ”मैं रात को करीब 3 बजे सोता हूं और सुबह 9 बजे उठता हूं। मैं किसी के लिए अपनी लाइफस्टाइल चेंज नहीं कर सकता। अगर आप मुझे पसंद करते हैं तो फिल्म में साइन करें वरना कोई बात नहीं।” तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री 6 बार कर चुकी बैन…


तेलुगु फिल्म प्रोड्यूसर्स ने प्रकाश राज पर फिल्म इंडस्ट्री में काम करने और उनके बुरे बर्ताव को लेकर 6 बार बैन लगाया। इस पर प्रकाश राज का कहना था कि मैं अपने नियम-कायदों को फॉलो करता हूं और इनसे पीछे नहीं हट सकता। हालांकि उनके इस बैन पर साउथ फिल्म इंडस्ट्री और मीडिया में खबरें आईं कि कुछ बड़े हीरो और प्रोड्यूसर्स ने मिलकर उनके साथ साजिश की है। बता दें कि कड़े रूल फॉलो करने वाले प्रकाश राज फिलहाल एक फिल्म के करीब 2 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं।

नहीं रखा मैनेजर, फीस से डेट तक सबकुछ खुद ही करते हैं डिसाइड…

प्रकाश राज ने आज तक कोई मैनेजर नहीं रखा है। उनके मुताबिक, वो अपनी फीस खुद ही डिसाइड करते हैं। प्रकाश कहते हैं- ”इंडस्ट्री में मैं इकलौता ऐसा एक्टर हूं जिसने आज तक मैनेजर नहीं रखा। मैं फोन कॉल अटेंड करने से लेकर फिल्म के सिलेक्शन, स्टोरी और फीस सबकुछ खुद ही डिसाइड करता हूं। इतना ही नहीं मैं अपनी कमाई का 20 परसेंट हिस्सा चैरिटी भी करता हूं।”

कभी स्टेज शो कर 300 रुपए महीना कमाते थे…

प्रकाश राज ने शुरुआती दौर में थिएटर में काम किया। इसके अलावा वे स्ट्रीट प्ले भी करते थे। उन्हें स्टेज शो करने के लिए महीने में 300 रुपए मिलते थे। इसके बाद उन्होंने टीवी सीरियलों में काम किया। धीरे-धीरे उन्होंने फिल्मों की तरफ रुख किया। उन्होंने कन्नड़, तमिल, मराठी, मलयाली और हिंदी फिल्मों में काम किया है। उन्होंने फिल्मों में कई तरह के किरदार निभाए। ज्यादातर फिल्मों में उन्होंने विलेन का रोल किया। उन्हें एक्टिंग के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है। उन्होंने फिल्मों में एक्टिंग के अलावा डायरेक्शन भी किया है। बता दें कि उन्होंने फिल्मों के लिए अपना नाम प्रकाश राय से प्रकाश राज रखा था।

12 साल छोटी लड़की से शादी कर 50 की उम्र में बने पिता…

कोरियोग्राफर पोनी वर्मा प्रकाश राज की दूसरी पत्नी हैं। प्रकाश ने अगस्त, 2010 में पोनी से शादी की थी। दोनों की उम्र में 12 साल का अंतर है। पोनी से पहले प्रकाश ने 1994 में एक्ट्रेस ललिता कुमारी से शादी की थी। 2009 में दोनों ने तलाक ले लिया। दोनों की दो बेटियां मेघना और पूजा हैं। प्रकाश राज 50 की उम्र में एक बार फिर बेटे के पिता बने। 3 फरवरी, 2016 को उनकी दूसरी पत्नी पोनी वर्मा ने बेटे को जन्म दिया। दूसरी पत्नी पोनी वर्मा के साथ यह उनकी पहली संतान है। उनके बेटे का नाम वेदांत है।

गांव गोद ले चुके हैं…

दमदार एक्टिंग के लिए मशहूर प्रकाश राज ने तेलंगाना के पिछड़े महबूबनगर जिले के एक गांव को गोद लिया है। उन्होंने राज्य के पंचायत राज एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के. तारकरामा राव को फोन कर महबूबनगर जिले के कोंडारेडिपल्ले गांव को गोद लेने की इच्छा जाहिर की थी।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply