Pakistan News: इस्लामाबाद के कश्मीर हाईवे का नाम बदल श्रीनगर पर कब्जे का ख्वाब देख रहे पाक विदेश मंत्री – pakistan will change kashmir highway name to srinagar highway to protest against india, says shah mehmood qureshi


Edited By Priyesh Mishra | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

शाह महमूद कुरैशी
हाइलाइट्स

  • इस्लामाबाद के कश्मीर हाईवे का नाम बदलकर श्रीनगर हाईवे करेगा पाकिस्तान
  • पाकिस्तानी विदेश मंत्री का ऐलान- 5 अगस्त को मानएंगे काला दिवस
  • कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करने की बरसी को बड़े स्तर पर मनाने की तैयारी में पाक

इस्लामाबाद

5 अगस्त को जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 के खात्मे के एक साल पूरे होने के विरोध में पाकिस्तान ग्लोबल मातम मनाने की तैयारी कर रहा है। वहां की सेना और खुफिया एजेंसी आईएसआई ने तो बाकायदा कई पन्नों का कार्यक्रम जारी किया है। इस बीच पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने तो इस्लामाबाद की कथित कश्मीर हाईवे का नाम बदलकर श्रीनगर हाईवे करने का ऐलान कर दिया है।

कुरैशी बोले- हमारी मंजिल श्रीनगर है

इतना ही नहीं, उन्होंने दिन में ही ख्वाब देखते हुए कहा कि उनकी मंजिल श्रीनगर है और यह हाईवे एक दिन उन्हें श्रीनगर तक लेकर जाएगी। पाक विदेश मंत्री ने कहा कि पांच अगस्त को देश में काला दिवस मनाया जाएगा। इस कार्यक्रम को पाकिस्तान पूरे साल मनाने की तैयारी कर रहा है। उन्होंने कश्मीरियों के साथ एकता को लेकर भी कई हवा हवाई दावें किए।

कौन से कश्मीर हाईवे का नाम बदल रहा पाकिस्तान

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद के प्रमुख रास्तों में कश्मीर हाईवे को गिना जाता है। यह रास्ता इस्लामाबाद के पश्चिम में स्थित पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरपोर्ट को पूर्व में स्थित ई-75 एक्सप्रेसवे से कनेक्ट करता है। इस हाईवे की कुल लंबाई 25 किलोमीटर है।

देश-दुनिया और आपके शहर की हर खबर अब Telegram पर भी। हमसे जुड़ने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें और पाते रहें हर जरूरी अपडेट।



Source link

Leave a Reply