Pakistan Mob Lynching: पाकिस्तान: मॉब लिंचिंग में पश्तून युवक की मौत के बाद क्वेटा में दो सुमदायों के बीच तनाव – tension in quetta after pashtun youth died in pakistan mob lynching


Pakistan Mob Lynching: पाकिस्तान में मॉब लिंचिंग में मारे गए पश्तून युवक को लेकर क्वेटा में दो समुदायों के बीच तनाव हो गया है।

Edited By Shatakshi Asthana | भाषा | Updated:

सांकेतिक तस्वीर

कराची

भीड़ के हाथों पीट-पीटकर पश्तून युवक की हत्या किए जाने और उसके दो दोस्तों को बुरी तरह घायल करने के मामले में पाकिस्तान के क्वेटा शहर में रविवार को प्रदर्शन हुआ और दो समुदायों के बीच तनाव पैदा हो गया। पीड़ित युवक पश्तून समुदाय से ताल्लुक रखता था जबकि शिया हजारा समुदाय के लोगों पर हमला करने का आरोप है। बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में रविवार को तनाव के हालात बने रहे और आंशिक तौर पर बंद रहा।

12 लोग गिरफ्तार

हजारा शहर में शुक्रवार रात को नाई की दुकान पर मौजूद युवक बिलाल खान को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला। इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पश्तून और शिया हजारा समुदाय के बीच तनाव के हालात बन गए। पुलिस ने इस मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। कुछ लोगों का कहना है कि पैसे का लेनदेन विवाद का कारण बना जबकि अन्य का आरोप है कि तीनों पश्तून युवक फोन से हजारा समुदाय की महिलाओं की वीडियो बना रहे थे।



पहले भी बना रहा हालात


वीडियो में दिखाई दे रहा है कि तीन युवकों को अर्द्धनग्न करके जमीन पर गिराकर पीटा जा रहा है और लोग दुकान से चिल्लाकर भाग रहे हैं। इस दौरान कथित तौर पर पुलिस ने भी हमलावरों को आसानी से फरार होने दिया। क्वेटा में हजारों लोग मृतक का शव लेकर दोषियों की गिरफ्तारी और पुलिस पर कार्रवाई की मांग को लेकर सड़कों पर उतर आए। बताया जाता है कि दोनों समुदायों के बीच पहले भी तनाव के हालात बनते रहे हैं।

Web Title tension in quetta after pashtun youth died in pakistan mob lynching(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें



Source link

Leave a Reply