NFO wants to invest in arbitrage scheme of mutual funds, Mahindra Manulife has brought NFO, will be closed on August 19 | म्यूचुअल फंड की आर्बिट्रेज योजना में करना चाहते हैं निवेश तो महिंद्रा मैनुलाइफ लेकर आया है एनएफओ, 19 अगस्त को होगा बंद


  • Hindi News
  • Business
  • NFO Wants To Invest In Arbitrage Scheme Of Mutual Funds, Mahindra Manulife Has Brought NFO, Will Be Closed On August 19

मुंबई12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

महिंद्रा मैनुलाइफ की यह स्कीम 25 अगस्त  से लगातार बिक्री और पुनर्खरीद के लिए फिर से खुलेगी

  • हाल में कई म्यूचुअल फंड कंपनियों ने नया फंड ऑफर लाकर पैसा जुटाया है
  • महिंद्रा मैनुलाइफ म्यूचुअल फंड में कम से कम 5000 रुपए का निवेश किया जा सकता है

आप निवेशक हैं और म्यूचुअल फंड के आर्बिट्रेज योजना में निवेश करना चाहते हैं तो महिंद्रा मैनुलाइफ म्यूचुअल फंड ने नया एनएफओ लाया है। 12 अगस्त से खुला यह एनएफओ 19 अगस्त को बंद होगा। इसमें कम से कम 5,000 रुपए का निवेश किया जा सकता है। यह स्कीम 25 अगस्त से लगातार बिक्री और पुनर्खरीद के लिए फिर से खुलेगी। महिंद्रा मैनुलाइफ म्युचुअल फंड ने कहा कि वह सबसे बेहतर बाजार की रणनीति को अपनाएगा।

कम जोखिम के साथ बेहतर रिटर्न

बता दें कि महिंद्रा मैनूलाइफ म्यूचुअल फंड महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड की सब्सिडियरीहै। यह नया एनएफओ इक्विटी, डेरिवेटिव्स और डेट मार्केट में उपलब्ध आर्बिट्रेज अवसरों में निवेश के लिए एक ओपन एंडेड स्कीम है। यह योजना उन निवेशकों के लिए उपयुक्त है, जो कम जोखिम वाली, टैक्स लाभ वाली और बाजार में अस्थिरता से कम प्रभावित होने वाली योजना में पैसा लगाने के लिए कम समय के निवेश विकल्पों की तलाश करते हैं।

इक्विटी और संबंधित संसाधनों में 65 से 100 प्रतिशत तक का निवेश

महिंद्रा मैनुलाइफ आर्बिट्रेज योजना इक्विटी और इससे संबंधित संसाधनों में कम से कम 65-100 प्रतिशत का निवेश करेगी। बाकी डेट और अन्य में 35 प्रतिशत का निवेश करेगी। 10 प्रतिशत तक रिट और इनविट में निवेश किया जाएगा। महिंद्रा मैनुलाइफ म्युचुअल फंड के एमडी आशुतोष बिश्नोई ने कहा कि ‘वर्षों से आर्बिट्रेज मार्केट में निवेशकों की भागीदारी का अनुभव बताता है कि इसमें उपलब्ध अपार अवसरों के कारण लगातार वृद्धि दिखी है।

आर्बिट्रेज के अवसरों की पहचान करती है यह योजना

उन्होंने कहा कि महिंद्रा मैनुलाइफ आर्बिट्रेज योजना उन निवेशकों के लिए उपयुक्त है, जो नकद और डेरिवेटिव मार्केट के बीच आर्बिट्रेज अवसरों के माध्यम से मुनाफा लेना चाहते हैं। यह साधन सुरक्षित साबित हो सकते हैं, क्योंकि वे कोई क्रेडिट-बेट्स नहीं लेते हैं। यह योजना बाजार साइकल में आर्बिट्रेज के अवसरों की पहचान करने के लिए विभिन्न रणनीति का उपयोग करती है। कम अस्थिरता और कम जोखिम पर रिटर्न की पेशकश करती है।

बता दें कि इस समय बाजार के उतार-चढ़ाव के माहौल में कई म्यूचुअल फंड कंपनियों ने एनएफओ लाया है। हाल में आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल, मिरै असेट जैसी कंपनियों ने भी एनएफओ लाया था।

0



Source link

Leave a Reply