nawaz sharif critical: नवाज शरीफ की स्थिति नाजुक बनी हुई है, प्लेटलेट फिर कम हुआ: निजी चिकित्सक – nawaz sharif’s condition remains critical, platelets again reduced to private doctor


लाहौर

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के स्वास्थ्य की स्थिति अभी भी नाजुक बनी हुई है क्योंकि उनका प्लेटलेट काउंट फिर कम हो गया है। इससे एक दिन पहले यह बढ़कर 51000 हो गया था। यह जानकारी उनके निजी फिजिशन ने शनिवार को दी। 69 वर्षीय शरीफ का प्लेटलेट काउंट कम होकर 2000 तक हो गया था जिसके बाद उन्हें सोमवार रात में सर्विसेज हास्पिटल में भर्ती कराया गया था। शरीफ भ्रष्टाचार निरोधक इकाई की हिरासत में थे।

शरीफ के स्वास्थ्य में गुरुवार को कुछ सुधार हुआ और उनका प्लेटलेट काउंट 35000 से बढ़कर 51000 हो गया। उनके निजी डॉक्टर अदनान खान ने कहा, ‘पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की स्थिति नाजुक बनी हुई है। उनका इलाज करने वाले चिकित्सकों ने उन्हें दिए जाने वाले स्टेरायड की खुराक कम करने का प्रयास किया लेकिन दुर्भाग्य से इसका परिणाम यह हुआ कि कल (शुक्रवार) उनका प्लेटलेट एक बार फिर कम हो गया।’

‘जियो न्यूज’ की खबर के अनुसार चिकित्सक ने कहा कि प्लेटलेट काउंट में गिरावट के कारण का पता लगाना जरूरी है और यह जल्दी किया जाना चाहिए। मंगलवार को चिकित्सक ने ट्वीट करके कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री का स्वास्थ्य नाजुक स्थिति में है और वह अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने मंगलवार को भ्रष्टाचार मामले में शरीफ की सजा 8 सप्ताह के लिए निलंबित कर दी थी जिससे चिकित्सकीय आधार पर उनकी रिहाई का मार्ग प्रशस्त हो गया था।

शरीफ ने चौधरी चीनी मिल से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में लाहौर हाई कोर्ट से पहले ही जमानत प्राप्त कर ली है। पीएमएल (एन) महासचिव एहसान इकबाल ने शरीफ को बेहतर इलाज के लिए लंदन भेजने के बारे में बुधवार को पीटीआई से कहा कि चिकित्सकों का सबसे पहला प्रयास उनकी स्थिति स्थिर करना है। इकबाल ने कहा, ‘एक बार उनकी स्थिति स्थिर होने पर उनके विदेश जाने का सवाल उठेगा और उस पर निर्णय किया जाएगा।’ खबर के अनुसार पीएमएल (एन) के एक अन्य नेता एवं पूर्व विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि शरीफ स्वयं यह निर्णय करेंगे कि वह विदेश में इलाज कराना चाहते हैं या नहीं।



Source link

Leave a Reply