Milind Soman ran 10 km for first time after recovering from Covid 19 and shared 6 perfect running mantras for fans | कोरोना से ठीक होकर पहली बार 10 किमी दौड़े मिलिंद सोमन, फैन्स के लिए शेयर किए 6 परफैक्ट रनिंग मंत्र


7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

एक्टर मॉडल और फिटनेस फ्रीक कोरोना से ठीक होकर रिकवरी के लिए रनिंग का सहारा ले रहे हैं। वे रोजाना 5-6 किलोमीटर की रनिंग कर रहे हैं। मिलिंद ने सोशल मीडिया पर रनिंग के दौरान की एक फोटो पोस्ट की है और साथ ही अपना पूरा रनिंग शेड्यूल भी लिखा है। उन्होंने बताया कि यह पहली बार था जब वे 62 मिनट में 10 किमी दौड़े। इस बीच उनकी हार्टबीट 142 थी। गौरतलब है कि 5 अप्रैल को मिलिंद की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

मिलिंद ने दिए रनिंग फिटनेस मंत्र
पोस्ट में मिलिंद ने अपने फैन्स के द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब दिए हैं। आप इन्हें मिलिंद के फिटनेस मंत्र की तरह देख सकते हैं। वे लिखते हैं-

  • दौड़ने के लिए मैं या तो पांच अंगुलियों का वाइब्रम पहनता हूं, जो अंगूठों से कटा हो। या लूना सैंडल। मुझे बंद जूते असहज लगते हैं, मैं अपने प्राकृतिक रूप के साथ नहीं दौड़ सकता।
  • मेरे लिए, नरम या कठोर सतह मायने नहीं रखती, तकनीक मायने रखती है। इसलिए आराम से दौड़ें।
  • सही ढंग से और नियमित रूप से दौड़ने से पैर मजबूत होते हैं और रनिंग घुटनों के लिए अच्छी होती है।
  • यदि आप अभी शुरू कर रहे हैं, दोबारा शुरू कर रहे हैं, बीमार या घायल हैं, आप ज्यादा वजन वाले हैं, तो बहुत धीमी गति और कम दूरी से शुरू करें। रेग्युलैरिटी सुधार की कुंजी है।
  • अगर मैं दिन में 5-6 किमी दौड़ रहा हूं तो मुझे किसी विशेष आहार की आवश्यकता नहीं है। अगर मैं दिन में 50-60 किमी दौड़ रहा हूं तो मुझे और अधिक खाने की आवश्यकता हो सकती है।
  • मैं सनस्क्रीन का इस्तेमाल नहीं करता। दौड़ने के बाद, अगर धूप बहुत तेज हो गई है, तो मैं अपने चेहरे पर थोड़ा सा दही लगाता हूं, और सूखने पर पानी से धो देता हूं। त्वचा अच्छी लगती है, टैन अद्भुत दिखती है।

लोगों ने पूछा फिट होने के बाद भी कैसे कोविड हो गया था
55 साल के मिलिंद सोमन ने पोस्ट शेयर कर लिखा था- लोग अभी भी मुझसे पूछते हैं कि अगर मैं इतना फिट हूं, तो मैं कैसे संक्रमित हो गया था। अगर आपकी फिटनेस और हेल्थ अच्छी है, तो आपको इस वायरस से निपटने में मदद मिलेगी, ताकि आप बीमार न हों। लेकिन, आपकी फिटनेस आपको संक्रमित होने से नहीं रोक सकती। कोई भी व्यक्ति संक्रमित हो सकता है। लेकिन हर संक्रमित व्यक्ति बीमार नहीं होगा।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply