Maruti Suzuki CEO Kenichi Ayukawa becomes new president of SIAM | मारुति सुजुकी के सीईओ केनिचि आयुकावा बने सियाम के नए प्रेसिडेंट, दो साल तक पद पर रहेंगे


नई दिल्ली8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

आयुकावा सियाम के प्रेसिडेंट पद पर राजन वधेरा की जगह लेंगे

  • सियाम की एक्जीक्युटिव कमेटी ने एजीएम के बाद किया चुनाव
  • अशोक लीलैंड के सीईओ विपिन सोंधी नए वाइस प्रेसिडेंट

वाहन उद्योग के संगठन सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्यूफैक्चरर्स (सियाम) ने शुक्रवार को कहा कि उसके सदस्यों ने मारुति सुजुकी के एमडी और सीईओ केनिचि आयुकावा को अपना नया प्रेसिडेंट चुना है। उनका कार्यकाल दो साल का होगा। उद्योग संगठन ने अपने बयान में कहा कि सियाम की एक्जीक्यूटिव कमेटी ने आयुकावा को अपना नया प्रेसिडेंट चुना है। यह कमेटी देश के ऑटोमोबाइल उद्योग की शीर्ष नियामक है।

आयुकावा 2013 से मारुति सुजुकी के एमडी और सीईओ हैं

आयुकावा 2013 से देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी के एमडी और सीईओ हैं। सियाम के प्रेसिडेंट पद पर वह राजन वधेरा की जगह लेंगे। वधेरा महिंद्रा एंड महिंद्रा के सीनियर एडवायजर हैं।

वोल्वो आइशर कमर्शियल व्हीकल के विनोद अग्रवाल सियाम के ट्रेजरर बने रहेंगे

सियाम के नए अधिकारियों का चुनाव शुक्रवार को संगठन की सालाना आम बैठक (एजीएम) के बाद एक्जीक्यूटिव कमेटी की मीटिंग में हुआ। सियाम ने इसी बैठक में अशोक लीलैंड के एमडी और सीईओ विपिन सोंधी को अपना नया वाइस प्रेसिडेंट चुना। उद्योग संघ ने कहा कि वोल्वो आइशर कमर्शियल व्हीकल लिमिटेड (वीईसीवी) के एमडी और सीईओ विनोद अग्रवाल सियाम के ट्रेजरर बने रहेंगे।

वित्तीय घाटा जीडीपी के 8% से ऊपर जाने की आशंका

0



Source link

Leave a Reply