Jammu round of ASSOCHAM Startup Lift Pitch Series concludes | ASSOCHAM स्टार्टअप लिफ्ट पिच सीरीज के जम्मू दौर का समापन हुआ


 

Dainik Bhaskar

Oct 31, 2019, 03:01 PM IST

 ASSOCHAM लॉन्चपैड – स्टार्टअप एलीवेटर पिच सीरीज, नवोदित उद्यमियों के लिए एक पहल और मंच का आज समापन हुआ, जिससे जम्मू और कश्मीर (जम्मू-कश्मीर) क्षेत्र के सभी स्टार्टअप और उद्यमियों को अपनी तकनीक और व्यवसायिक विचारों को सामने लाना पड़ा। सबसे महत्वपूर्ण निवेशक, कॉर्पोरेट और उद्योग के नेता।

AS &CH द्वारा J & K से 25 से अधिक प्राप्त आवेदनों में से 25 को शॉर्टलिस्ट किया गया और उन्हें विश्व स्तर के आकाओं, निवेशकों, कंपनियों से मिलने का मौका मिला, जिनके पास दशकों से उद्योग का अनुभव है, जो उन्हें अपने बिजनेस आइडिया को बेहतर आकार देने में मदद करते हैं और फंडिंग और टेक्नोलॉजी के लिए पिच बनाते हैं। व्यापार के अवसर पैदा करने के लिए भागीदार।

प्राप्त सभी अनुप्रयोगों का मूल्यांकन कुछ मापदंडों के आधार पर किया गया है, जिसमें – नवाचार, समस्या समाधान, सामाजिक प्रभाव, टीम योग्यता, अनुभव, व्यावसायिक स्केलेबिलिटी, भयप्रदता और अन्य शामिल हैं। पिचिंग के लिए विभिन्न क्षेत्रों के उभरते स्टार्टअप्स को आमंत्रित किया गया है।

प्रतिभागियों को ज्यादातर शुरुआती चरण के स्टार्टअप्स की श्रेणी से लिया जाता है यानी ऑपरेशन के 0-2 साल और ऑपरेशन के 3-5 साल के बीच स्थापित स्टार्टअप्स के बीच। जम्मू और कश्मीर के शीर्ष तीन विजेताओं को अब दिल्ली में फरवरी 2020 में ग्रैंड फिनाले के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

इसके अलावा, उन्हें वित्त और / या प्रौद्योगिकी को बढ़ाने और उद्यम पूंजीपतियों, आकाओं या वैश्विक ख्याति के स्वतंत्र पेशेवरों के साथ मार्केटिंग साझेदारी करने का भी अवसर मिलेगा।

एलेवेटर पिच के हिस्से के रूप में सभी शॉर्टलिस्ट किए गए उद्यमियों और संस्थापकों को ज्यूरी सदस्यों के सेट के लिए एक सेवा या उत्पाद की अवधारणा और विचार को समझाने के लिए 300 सेकंड दिए गए, जिसमें प्रख्यात नाम शामिल थे – श्री अनिल खेतान, अध्यक्ष, एसोचैम अनूप परिषद; सुश्री तृप्ति सोमानी, सह-अध्यक्ष; सुश्री रचना भूसारी, वीपी-एसएमई, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ़ इंडिया लिमिटेड और श्री माणिक बत्रा, निदेशक, बत्रा समूह।

“खेस्वाम लिफ्ट पिच इवेंट भारत के विभिन्न शहरों से सर्वश्रेष्ठ स्टार्टअप का प्रदर्शन करना जारी रखता है, जो सबसे अग्रेषित नवप्रवर्तनकर्ताओं / नवोदित उद्यमियों को उजागर करने के लिए एसोचैम के समर्पण को साबित करता है,” श्री खेतान ने कहा।

उन्होंने कहा, “हम जम्मू और श्रीनगर के प्रत्येक विजेताओं को मान्यता देने के लिए रोमांचित हैं क्योंकि वे हमारे समाज और देश के भीतर परिवर्तन को आगे बढ़ाने के लिए अपनी यात्रा जारी रखते हैं, जिससे हमारी अर्थव्यवस्था को उच्च विकास पथ पर आगे बढ़ाया जा सके।”

“ASSOCHAM’ स्टार्टअप लिफ्ट पिच सीरीज, 12 शहरों में आयोजित की जानी है, जबकि जयपुर, लखनऊ, पुणे, चंडीगढ़ और जम्मू में से प्रत्येक में तीन विजेताओं का चयन किया गया है, अब हम गोवा की ओर बढ़ रहे हैं जहाँ शीर्ष स्टार्टअप विजेता के लिए आएंगे 8 नवंबर को स्लॉट, ”श्री खेतान ने आगे कहा।

सुश्री तृप्ति सोमानी, जो कि ASGSCHAM स्टार्टअप लॉन्चपैड के सीईओ, केजीएस सलाहकार और ज्ञान भागीदार भी हैं, ने कहा, “हम केजीएस में वित्तीय और अनुपालन सलाहकार सेवाओं के साथ हर शहर से शीर्ष तीन की पेशकश करने के लिए खुश हैं और उनकी सेवा का हिस्सा बनना पसंद करेंगे देश।”

एसोचैम की पहल के बारे में बात करते हुए, सुश्री सोमानी ने कहा, “यह पहल पहली बार उद्योग, संघ और स्टार्टअप्स को एक छत्र के नीचे आने और स्टार्टअप के लिए एक अनूठा अवसर प्रदान करने के लिए दोनों उद्योग के नेताओं को पिच करने के लिए है, जो युवा उद्यमियों के संपर्क में आएंगे। नए विचारों के साथ जो उन्हें अपने उद्योग में तकनीकों और नवाचार के साथ मदद कर सकते हैं। ”

ASSOCHAM स्टार्टअप लॉन्चपैड भारत के टियर II और III शहरों में उभरते स्टार्टअप्स को इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स तक पहुंचा रहा है, जो उन्हें बिजनेस, प्रोडक्ट, मार्केटिंग के लिए जरूरी गाइडेंस दे सकते हैं और उन्हें सही लोगों से जोड़ सकते हैं जो फंडिंग प्रोसेस में मदद कर सकते हैं। फंडिंग के लिए व्यवसाय के मामले को सेटअप करने के लिए उचित मार्गदर्शन।

यह कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘स्टार्टअप इंडिया’ की प्रमुख पहल का पूरक और समर्थन करता है, जिससे देश के उभरते उद्यमशीलता पारिस्थितिकी तंत्र का समर्थन होता है। इसमें बिना किसी लागत के तीन महीने की अवधि के लिए सभी चयनित स्टार्टअप के लिए सह-कार्यशील स्थान के साथ उद्योग के सर्वश्रेष्ठ नेताओं से मेंटरशिप और मार्गदर्शन शामिल है। इसे बनाने वाले प्रत्येक स्टार्टअप को निवेशकों के साथ तीन बैठकें और सीधे उन्हें पिच करने का मौका मिलेगा।

Google क्लाउड वाउचर उपलब्ध होंगे, इसके अलावा यह भारत के सबसे तेजी से बढ़ते प्रौद्योगिकी समुदाय नेटवर्क इनक्यूबेटिन के साथ त्वरक कार्यक्रम में एक सीधा प्रवेश प्रदान करेगा।

36 फाइनलिस्ट (12 शहरों में से प्रत्येक का चयन किया जाता है) को दिल्ली में फरवरी 2020 में होने वाले ग्रैंड फिनाले में अपने विचारों को प्रस्तुत करने की उम्मीद है, जिनमें से शीर्ष तीन का चयन किया जाएगा। जीतने के लिए 1.5 करोड़ रुपये के पुरस्कार हैं। जबकि टॉप फाइव स्टार्टअप्स को AWS (Amazon Web Service) से प्रत्येक को $ 5000 मिलेंगे, जबकि अगले 15 स्टार्टअप्स को $ 2000 और अगले 80 को $ 1000 मूल्य के क्रेडिट मिलेंगे।

पेटीएम एक भागीदार होने के नाते भुगतान गेटवे बूस्टर प्रदान करेगा यानी प्रत्येक शहर में शीर्ष 3 स्टार्टअप के लिए 12 महीने के लिए मुफ्त भुगतान गेटवे लेनदेन का एक लाख रुपये। सभी स्टार्टअप को शानदार क्लाउड के लिए $ 2500 क्रेडिट की पेशकश भी की।



Source link

Leave a Reply