Business News: will be happy to develop trade with south asian countries: lord – दक्षिण एशियाई देशों के साथ व्यापार विकसित करने पर खुशी होगी: प्रभु


यह आर्टिकल एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड हुआ है। इसे नवभारतटाइम्स.कॉम की टीम ने एडिट नहीं किया है।

भाषा | Updated:

नयी दिल्ली, 28 सितंबर (भाषा) वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु ने शुक्रवार को कहा कि दक्षिण एशिया के सभी देशों के साथ अंतर क्षेत्रीय व्यापार विकसित करने को लेकर सरकार को काफी प्रसन्नता होगी। प्रभु की यह टिप्पणी ऐसे समय आयी है जब विश्वबैंक की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत के पास दक्षिण एशिया के साथ व्यापार को तीन गुने से भी अधिक करने की क्षमता है। प्रभु ने एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार क्षेत्र में स्थित सभी देशों के साथ व्यापार की पूरी संभावनाएं हासिल करने के लिए हर संभव कदम उठाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘बस कल्पना कीजिये कि पड़ोस में कोई मौके की तलाश में बैठा है और हम उसका फायदा नहीं उठा पा रहे हैं। अत: हम हर संभव कदम उठाएंगे।’’ प्रभु ने कहा कि वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय विश्वबैंक के साथ तालमेल के लिए तैयार है और छोटी कार्यशाला का आयोजन करेगा। मंत्री ने कहा, ‘‘मैं अपने अधिकारियों को आदेश दूंगा कि वे संभावनाओं (दक्षिण एशिया के साथ व्यापार संबंधी) को पूरी तरह हासिल करने के लिए इस रिपोर्ट पर ध्यान दें।’’ विश्वबैंक समूह के मुख्य अर्थशास्त्री एवं समन्वयक (दक्षिण एशिया क्षेत्रीय एकीकरण) संजय कठुरिया ने कहा कि संभावनाओं को पूरी तरह से हासिल करने के लिए क्षेत्रीय व्यापारिक रुकावटों को दूर करना महत्वपूर्ण है।

 

पाइए बिज़नस न्यूज़ समाचार(Business News News in Hindi)सबसे पहले नवभारत टाइम्स पर। नवभारत टाइम्स से हिंदी समाचार (Hindi News) अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट।

Business News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए NBT के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें
Web Title will be happy to develop trade with south asian countries lord

(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)





Source link

Leave a Reply