Business News: trump confident of fair trade deal with china – ट्रंप को चीन के साथ संतुलित व्यापार समझौते की उम्मीद


अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने चीन के साथ संतुलित व्यापार समझौता होने की उम्मीद जताई है। ट्रंप की चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ अर्जेंटीना में आयोजित हो रहे जी-20 सम्मेलन में मुलाकात का कार्यक्रम है।

भाषा | Updated:

वॉशिंगटन
अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने चीन के साथ संतुलित व्यापार समझौता होने की उम्मीद जताई है। ट्रंप की चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ अर्जेंटीना में आयोजित हो रहे जी-20 सम्मेलन में मुलाकात का कार्यक्रम है। दो दिवसीय यह सम्मेलन 30 नवम्बर और एक दिसंबर तक चलेगा।

ट्रंप की गुरुवार को चीनी राष्ट्र प्रमुख के साथ फोन पर बातचीत हुई, जिसके बाद उन्होंने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा, ‘हमारी चीन के साथ बहुत अच्छी बातचीत हुई। हम लोग कुछ करने के लिए और निकट आए हैं। वे एक समझौता करने के इच्छुक हैं। जैसा कि आप जानते हैं इस खींचतान में उनकी अर्थव्यवस्था नीचे आई है।’

उन्होंने कहा, ‘मैं सोचता हूं कि हम चीन के साथ समझौता कर ले जाएंगे और मैं समझता हूं कि ये हम सबके लिए संतुलित होगी, लेकिन ये अमेरिका के लिए अच्छा समझौता होगा।’ अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि जी-20 सम्मेलन में वह अपने चीनी समकक्ष के साथ रात्रिभोज में हिस्सा लेंगे, जहां वह इस मुद्दे पर विचार विमर्श करेंगे।

ट्रंप चीन के साथ व्यापार समझौता होने के प्रति आशान्वित दिखे। हालांकि, उन्होंने चेतावनी दी कि वह 267 अरब अमेरिकी डालर के अन्य चीनी उत्पादों पर और 25 फीसदी व्यापार शुल्क लगाने के लिए तैयार हैं।’ ट्रंप ने चीनी अर्थव्यवस्था के बारे में कहा, ‘उन्हें बहुत गहरी चोट पहुंची है। उनकी अर्थव्यवस्था को गहरा, बहुत गहरा आघात पहुंचा है।’

 

पाइए बिज़नस न्यूज़ समाचार(Business news News in Hindi)सबसे पहले नवभारत टाइम्स पर। नवभारत टाइम्स से हिंदी समाचार (Hindi News) अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट।

Business news
News
 से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए NBT के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें
Web Title trump confident of fair trade deal with china

(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)





Source link

Leave a Reply