Business News: the cabinet approved the signing and approval of the extradition agreement between india and morocco – मंत्रिमंडल ने भारत और मोरक्को के बीच प्रत्यर्पण समझौते पर हस्ताक्षर तथा अनुमोदन को मंजूरी दी


नयी दिल्ली, आठ नवंबर (भाषा) केंद्रीय मंत्रिमंडल ने भारत और मोरक्को के बीच प्रत्यर्पण समझौते पर हस्ताक्षर तथा अनुमोदन को गुरुवार को मंजूरी दे दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला किया गया। एक आधिकारिक वक्तव्य में बताया गया कि 11-18 नवम्बर, 2018 के दौरान मोरक्को के अति विशिष्ट व्यक्ति की प्रस्तावित यात्रा के दौरान इस समझौते पर हस्ताक्षर किया जाएगा। इस समझौते से आर्थिक अपराध, आतंकवाद और अन्य गंभीर अपराधों के आरोपियों/ भगोड़ों को दोनों देशों के बीच प्रत्यर्पण करने के लिए एक मजबूत कानूनी आधार मिलेगा।

यह आर्टिकल एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड हुआ है। इसे नवभारतटाइम्स.कॉम की टीम ने एडिट नहीं किया है।

भाषा | Updated:

नयी दिल्ली, आठ नवंबर (भाषा) केंद्रीय मंत्रिमंडल ने भारत और मोरक्को के बीच प्रत्यर्पण समझौते पर हस्ताक्षर तथा अनुमोदन को गुरुवार को मंजूरी दे दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला किया गया। एक आधिकारिक वक्तव्य में बताया गया कि 11-18 नवम्बर, 2018 के दौरान मोरक्को के अति विशिष्ट व्यक्ति की प्रस्तावित यात्रा के दौरान इस समझौते पर हस्ताक्षर किया जाएगा। इस समझौते से आर्थिक अपराध, आतंकवाद और अन्य गंभीर अपराधों के आरोपियों/ भगोड़ों को दोनों देशों के बीच प्रत्यर्पण करने के लिए एक मजबूत कानूनी आधार मिलेगा। यह संधि द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाएगी ताकि भारत और मोरक्को दोनों ही देशों के राष्ट्रीय हितों के खिलाफ काम करने वाले आपराधिक तत्वों पर कार्रवाई की जा सके। मंत्रिमंडल ने भारत और मोरक्को के बीच दीवानी और वाणिज्यिक मामले में पारस्परिक कानूनी सहायता समझौते को भी मंजूरी दी।

 

पाइए बिज़नस न्यूज़ समाचार(Business news News in Hindi)सबसे पहले नवभारत टाइम्स पर। नवभारत टाइम्स से हिंदी समाचार (Hindi News) अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट।

Business news
News
 से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए NBT के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें
Web Title the cabinet approved the signing and approval of the extradition agreement between india and morocco

(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)





Source link

Leave a Reply