Business News: coal india has set a “challenging” target of 70 million tonne coal production for 2019-20 – कोल इंडिया ने 2019-20 के लिये 70 करोड़ टन कोयला उत्पादन का “चुनौतीपूर्ण” लक्ष्य रखा


यह आर्टिकल एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड हुआ है। इसे नवभारतटाइम्स.कॉम की टीम ने एडिट नहीं किया है।

भाषा | Updated:

कोलकाता, 30 सितंबर (भाषा) सरकारी कोयला कंपनी कोल इंडिया ने वित्त वर्ष 2019-20 के लिये उत्पादन का लक्ष्य 70 करोड़ टन रखा है। देश में बिजली की बढ़ती मांग को देखते हुये कंपनी यह “चुनौती” लेने को तैयार है। कोल इंडिया के चेयरमैन ए. के. झा ने यह बात कही। कंपनी ने पहले चालू वित्त वर्ष में कोयला उत्पादन 63 करोड़ टन रहने का अनुमान लगाया था लेकिन बाद में उसे संशोधित करके 65.2 करोड़ टन का महात्वाकांक्षी लक्ष्य रख दिया। उन्होंने कहा कि चालू वित्त वर्ष के लिये हमारा महत्वाकांक्षी लक्ष्य पिछले वित्त वर्ष के उत्पादन से 8.5 करोड़ टन अधिक है। झा ने शनिवार को भारतीय खनन, भूगर्भीय एवं धातु विज्ञान संस्थान (एमजीएमआई) के एक सम्मेलन में कहा, “हमने 2015 से 2018 के बीच उत्पादन में 10.4 करोड़ टन की वृद्धि दर्ज की है।” कोल इंडिया ने 2017-18 में 56.74 करोड़ टन का उत्पादन कोयले का उत्पादन किया था। यह उसके उस वर्ष के निर्धारित लक्ष्य से 3.26 करोड़ टन कम था। कोल इंडिया के चेयरमैन ने कहा, “70 करोड़ टन कोयला का उत्पादन लक्ष्य हासिल करना कठिन होगा, लेकिन देश में बिजली की बढ़ती मांग को देखते हुये हम इस चुनौती को लेने के लिये तैयार हैं।”

 

पाइए बिज़नस न्यूज़ समाचार(Business News News in Hindi)सबसे पहले नवभारत टाइम्स पर। नवभारत टाइम्स से हिंदी समाचार (Hindi News) अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट।

Business News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए NBT के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें
Web Title coal india has set a challenging target of 70 million tonne coal production for 2019 20

(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)





Source link

Leave a Reply