Business News: britain’s ‘chaiilawala’ join hands with franchisee india to invest in india – भारत आ रहा है ब्रिटेन का चायवाला, फ्रैंचाइजी इंडिया से मिलाया हाथ


पीटीआई | Updated:

लंदन

फ्रैंचाइजी इंडिया ने ब्रिटेन के चर्चित भारतीय नास्ता एवं चाय ब्रैंड ‘चायवाला’ के साथ हाथ मिलाया है। इस समझौते के तहत चायवाला की अगले पांच साल में भारत में 150 से 200 रेस्तरां खोलने की योजना है। कंपनी ने कहा कि भारत में चायवाला ब्रैंड को स्थापित करने के लिए उसने इस सप्ताह ब्रिटेन की कंपनी (चायवाला) के साथ मास्टर फ्रैंचाइजी डील की है।

चायवाला के एक रेस्तरां पर 40 लाख रुपये का निवेश होने का अनुमान है। फ्रैंचाइजी इंडिया ने बयान में कहा, ‘चायवाला अपनी विशेष कॉफी और चाय के साथ मसाला चिप्स, बॉम्बे सैंडविच, चिल्ली पनीर, बटर चिकन, रोटी, पराठा और भारतीय नास्ता समेत अन्य उत्पादों की पेशकश करेगा।’ रेस्तरां के तौर चायवाला की शुरुआत 2015 में हुई थी। तब से लेकर अब तक उसने ब्रिटेन में 15 स्टोर खोल लिए हैं। उसकी योजना 2020 तक इसे बढ़ाकर 45 करने की है।

फ्रैंचाइजी इंडिया ने चायवाला के अलावा यूके के सैंडविच चेन रैप इट अप का भी मास्टर फ्रैंचाइजी राइट्स खरीदा है। उसकी योजना अगले पांच वर्षों में पूरे देश में इस ब्रैंड के 200 स्टोर खोलने की है। खुद को एशिया का सबसे बड़ी फ्रेंचाइजिंग और रिटेलिंग कंपनी बतानेवाली फ्रेंचाइज इंडिया के भारत में 45 दफ्तर हैं और यह 400 ब्रैंड्स मैनेज करती है। कंपनी के विदेशों में भी छह ऑफिस हैं।

 

पाइए बिज़नस न्यूज़ समाचार(Business news News in Hindi)सबसे पहले नवभारत टाइम्स पर। नवभारत टाइम्स से हिंदी समाचार (Hindi News) अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट।

Business news
News
 से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए NBT के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें
Web Title britains chaiilawala join hands with franchisee india to invest in india

(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)





Source link

Leave a Reply