Business News: air india paid rs 100 crore to oil companies – एयर इंडिया ने तेल कंपनियों को 100 करोड़ रुपये का भुगतान किया


यह आर्टिकल एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड हुआ है। इसे नवभारतटाइम्स.कॉम की टीम ने एडिट नहीं किया है।

भाषा | Updated:

नई दिल्ली, आठ अक्टूबर (भाषा) एयर इंडिया ने सोमवार को सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों को तेल खरीद के बकाये के आंशिक निपटान के लिये 100 करोड़ रुपये का भुगतान किया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। तेल कंपनियों ने ईंधन के दाम में तेजी के बीच सितंबर में कर्ज में फंसी एयर इंडिया से बकाये का भुगतान करने को कहा था। सरकारी विमानन कंपनी तीन विपणन कंपनियों… इंडियन आयल कारपोरेशन, भारत पेट्रोलियम कारपारेशन लि. और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लि. से ईंधन लेती है। एयर इंडिया इनसे औसतन मासिक 600 करोड़ रुपये का ईंधन खरीदती है। एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस प्रकार के नोटिस कोई आसामान्य चीज नहीं है और एयरलाइन ने सोमवार को तेल विपणन कंपनियों को 100 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। इंडियन आयल कारपोरेशन के एक अधिकारी के अनुसार एयर इंडिया को बकाये के भुगतान को लेकर नोटिस दिया गया है। एयर इंडिया समूह प्रतिदिन 78 घरेलू और 44 अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिये 475 उड़ानों का परिचालन करता है। समूह में एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस और एलायंस एयर शामिल हैं। एयरलाइन के ऊपर 50,000 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है। सरकार कंपनी को संकट से उबारने के लिये काम कर रही है।

 

पाइए बिज़नस न्यूज़ समाचार(Business news News in Hindi)सबसे पहले नवभारत टाइम्स पर। नवभारत टाइम्स से हिंदी समाचार (Hindi News) अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट।

Business news
News
 से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए NBT के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें
Web Title air india paid rs 100 crore to oil companies

(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)





Source link

Leave a Reply