america News : बिना नाम लिए चीन-पाक पर बरसा भारत, कहा- कुछ देशों ने कोरोना महामारी का उठाया लाभ – india says some countries took advantage of covid-19 epidemic in 3rd anniversary of india un development partnership fund


न्यूयॉर्क
संयुक्त राष्ट्र के मंच से कोरोना वायरस महामारी को लेकर भारत ने चीन और पाकिस्तान पर बिना नाम लिए जमकर निशाना साधा। भारत ने कहा कि जब कुछ देश आतंकवाद को अपने समर्थन को बढ़ावा देकर और आक्रामक नीतियां अपनाकर कोविड-19 का अनुचित लाभ उठाने में व्यस्त हैं तब भारत ने महामारी के लिहाज से संवेदनशील देशों को तत्काल चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने पर ध्यान केंद्रित किया है।

भागीदारी कोष की बैठक में बोले भारतीय राजदूत
संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि राजदूत टी एस तिरुमूर्ति ने भारत-संयुक्त राष्ट्र विकास भागीदारी कोष की तीसरी वर्षगांठ से संबंधित कार्यक्रम में कोरोना वायरस महामारी के दौरान भारत के योगदान का उल्लेख किया। इस कोष की स्थापना 2017 में हुई थी और इसके माध्यम से अब तक 48 देशों में 59 परियोजनाओं में मदद की जा चुकी है।

चीन पाक पर परोक्ष रूप से साधा निशाना
तिरुमूर्ति ने चीन और पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि कुछ देश गलत सूचना के प्रसार तथा आतंकवाद को अधिक समर्थन देकर और आक्रामक नीतियां अपनाकर कोविड-19 का अनुचित लाभ उठाने में व्यस्त हैं। इस दौरान भारत महामारी के लिहाज से संवेदनशील देशों की तत्काल सहायता के लिए सामने आया है और उन्हें चिकित्सा आपूर्ति सहित अन्य मदद कर रहा है।



Source link

Leave a Reply