Adi Godrej steps down as chairman of Godrej Industries, Brother Nadir Godrej to take the reins from October 1st | आदि गोदरेज ने छोड़ा गोदरेज इंडस्ट्रीज के चेयरमैन का पद, 1 अक्टूबर से नादिर गोदरेज संभालेंगे कंपनी की बागडोर


  • Hindi News
  • Business
  • Adi Godrej Steps Down As Chairman Of Godrej Industries, Brother Nadir Godrej To Take The Reins From October 1st

15 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

गोदरेज इंडस्ट्रीज के चेयरमैन आदि गोदरेज ने पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी की कमान अब उनके भाई नादिर गोदरेज के हाथों में आ जाएगी। कंपनी के बोर्ड ने शुक्रवार को हुई बैठक में आदि गोदरेज का इस्तीफा मंजूर कर लिया। आदि गोदरेज इंडस्ट्रीज के मानद चेयरमैन के तौर पर कंपनी के साथ बने रहेंगे। उनके पास गोदरेज ग्रुप का चेयरमैन पद भी रहेगा।

कंपनी के एमडी नादिर बने सीएमडी

आदि गोदरेज इस्तीफा देने के बाद सितंबर के अंतिम दिन तक गोदरेज इंडस्ट्रीज के चेयरमैन पद पर बने रहेंगे। उसके बाद, 1 अक्टूबर से कंपनी के चेयरमैन का कार्यभार उनके भाई नादिर के हाथों में आ जाएगा। नादिर फिलहाल कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर (एमडी) हैं, जो आदि गोदरेज के इस्तीफे के बाद सीएमडी हो गए हैं।

कंपनी के बोर्ड मेंबर्स को आदि ने कहा- शुक्रिया

कंपनी के चेयरमैन का पद छोड़ने के अवसर पर आदि गोदरेज ने कहा, ‘यह सौभाग्य की बात है कि मुझे चार दशक तक गोदरेज इंडस्ट्रीज की सेवा करने का मौका मिला। इस दौरान कंपनी ने बहुत अच्छे नतीजे दिए हैं और अपना कायाकल्प किया है। मैं समय-समय पर अच्छी सलाह के अलावा भरपूर साथ देने के लिए कंपनी के बोर्ड मेंबर्स का भी शुक्रगुजार हूं।’

‘बेजोड़ लीडरशिप से दिया कंपनी को आकार’

आदि गोदरेज ने बोर्ड, टीम मेंबर्स, कस्टमर्स, बिजनेस पार्टनर्स, शेयरहोल्डर्स, इनवेस्टर्स का भी आभार व्यक्त किया। इस मौके पर गोदरेज इंडस्ट्रीज के नए चेयरमैन नादिर गोदरेज ने कहा, ‘मैं अपनी टीम की ओर से चेयरमैन (आदि गोदरेज) को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने अपनी दूरदर्शिता, अपने बेहतर मूल्यों और बेजोड़ लीडरशिप से कंपनी को आकार दिया।’

गोदरेज एग्रोवेट के चेयरमैन भी हैं नादिर

गोदरेज इंडस्ट्रीज के एमडी नादिर गोदरेज एग्रोवेट के चेयरमैन भी हैं। उन्होंने गोदरेज इंडस्ट्रीज के लिए पशु आहार, एग्री इनपुट और केमिकल बिजनेस डेवलप किए हैं। नादिर MIT से केमिकल इंजीनियरिंग में बीएससी और केमिकल इंजीनियरिंग में ही स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से एमएससी हैं। उन्होंने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से एमबीए भी किया हुआ है।

नेट प्रॉफिट 101% उछला, 139 करोड़ हुआ

गोदरेज इंडस्ट्रीज ने आज ही अपने जून तिमाही के नतीजे जारी किए हैं। उसका कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट 101% उछलकर 139 करोड़ रुपए हो गया है। पिछले साल की इसी तिमाही में उसे 69 करोड़ रुपए का नेट प्रॉफिट हुआ था। कंपनी को 3,101 करोड़ रुपए की टोटल इनकम हुई है, जो पिछली जून तिमाही के 2,119 करोड़ रुपए से 46% ज्यादा है।

होम केयर बिजनेस की ग्रोथ 21% रही

कंपनी के होम केयर बिजनेस की ग्रोथ 21% रही है। कंपनी के प्रीमियम प्रॉडक्ट (एयरोसोल, इलेक्ट्रिक, नॉन मॉस्क्यूटो) की बिक्री में तेज उछाल आया है। कंपनी ने कहा कि कोविड की दूसरी लहर के बीच जून तिमाही में होम हाइजीन कैटेगरी की डिमांड भी काफी ज्यादा रही है। पर्सनल केयर सेगमेंट की बिक्री में मजबूती बनी रही है और इसमें 17% की बढ़ोतरी हुई है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply